♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सपाई बोले-मनरेगा के सहारे से दो नहीं तीन गुनी तक हो सकती है किसान की आय

पूरनपुर। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी के निर्देश पर रात्रि चौपाल किसान गोष्ठी के माध्यम से ग्राम सभा सिमरिया ,केशवपुर कढैयाकनपारा ,अजीतपुर बिल्हा ,कल्याणपुर, रम पुरा, तकिया किसान विरोधी काला कानून के बारे में गांव के लोगों को जानकारी दी किसानों की आय दुगनी हो। सरकार से अनुरोध किया की सरकार किसानों के हित में डीजल में सब्सिडी कृषि यंत्रों में पूरी तरीके से सब्सिडी कृषि लोन ब्याज मुक्त नहरों की सिंचाई मुफ्त किसानों के लिए बिजली मुफ्त किसानों के लिए नरेगा में मजदूरो की लागत मिले और किसानों का अपने परिश्रम की भी लागत मनरेगा से मिले। तभी किसानों की आय दुगनी तिगुनी हो सकती है। किसान विरोधी काला कानून मोदी सरकार वापस ले गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाए घटतौली को रोके, कोरोना काल में भी किसान ने अपने दम पर अर्थव्यवस्था को बनाए रखा इसीलिए अड़ानी अंबानी सरकार के साथ उपस्थित थे। वह नहीं चाहते कि किसान किसी भी कीमत पर खुशहाल रहे। किसान नमक रोटी में ही गुजारा फर्क पड़ता है लेकिन बीजेपी के जुल्मी सरकार ने भी किसानों की जमीनों को अपने अडानी अंबानी दोस्तों को हवाले करने की एक गहरी प्लानिंग के तहत किसान विरोधी काला कानून कोरोना काल में पास करवा दिया लेकिन यह भूल गए कि किसान के बच्चे पढ़े लिखे हैं सेनाओं में है किसान और जवान को आमने सामने खड़ा कर दिया।

समाजवादी पार्टी इस बिल का पूरी तरीके से विरोध करती है और गांव-गांव जाकर लोगों को समझा रहे हैं और लोगों के समझ में आ रहा है आने वाला समय समाजवादी पार्टी का ही होगा ऐसा गांव वालों का जवाब मिलता है। इस किसान गोष्ठी में उपस्थित पूर्व विधायक गोपाल कृष्ण सक्सेना पूर्व जिला अध्यक्ष उमाशंकर यादव आकिल खान अजीजी पूर्व ब्लाक प्रमुख अजय भारती सम्मानित ग्रामवासी रहे। 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000