♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पूरनपुर के सम्पूर्ण समाधान दिवस में आईं 45 शिकायतें, 20 का मौके पर ही हुआ निस्तारण

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील पूरनपुर का तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ सम्पन्न

पीलीभीत। शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में आज जनपद की समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान का आयोजन कोरोना प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुये आयोजित किया गया। जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में तहसील पूरनपुर का तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सभागार में सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस से पूर्व जिलाधिकारी द्वारा तहसील परिसर में स्थापित महिला हेल्पडेस्क का निरीक्षण कर आई शिकायतों की समीक्षा करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि महिलाओं की आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के आधार निस्तारण किया जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों व आने वाले फरियादियों के बीच सोशल डिस्टेसिंग अनुपालन, मास्क का प्रयोग व सैनेटाईजन का विशेष ध्यान रखा गया और आने वाले फरियादियों की थर्मल स्कैनिग की गई। सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस में कुल 45 शिकायती प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुये, जिसमें जिलाधिकारी द्वारा मौके पर ही 20 शिकायतों का निस्तारण किया गया। इसके साथ ही साथ उन्होंने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए कहा कि अधिकारी अपनी-अपनी विभागीय शिकायतों का गुणवत्ता परक ढं़ग से निस्तारण करें, अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता की शिकायतों के निस्तारण हेतु मौका मुआइना अवश्य करें और शिकायतकर्ता सहित दोनों पक्षों को बुलाकर शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि पोर्टल पर अपलोड करने से पूर्व निस्तारण आख्या की जांच अवश्य कर लें, जिससे कि शिकायतकर्ता द्वारा दोबारा शिकायत न की जा सके। इसके उपरान्त ही सम्बन्धित पोर्टल पर अपलोड़ करें। राजस्व सम्बन्धी मामलों में जहां पर पुलिस प्रशासन की आवश्यकता हो तो वहां पुलिस को साथ लेकर मौके पर निस्तारण कराया जाये। उन्होंने शिकायत सुनने के साथ साथ सम्बन्धित अधिकारियों को अपने अपने विभागों द्वारा संचालित योजनाओं से लोगों लाभान्वित करने हेतु निर्देशित किया गया।
तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक  जय प्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी  प्रशान्त श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सीमा अग्रवाल, उप जिलाधिकारी पूरनपुर, अधिशासी अभियन्त विद्युत, अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी, उप निदेशक कृषि श्री यशराज सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी व तहसीलदार पूरनपुर, खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000