♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

गायत्री परिजन संदीप खंडेलवाल ने डॉक्टरों को किया सम्मानित

पूरनपुर। गायत्री परिवार के सन्दीप खण्डेलवाल द्वारा हर वर्ष की भांति आज भी डॉक्टर्स डे पर नगर के दो चिकित्सक डॉ हाजी मुदव्विर चिश्ती जी एवं डॉ तेजबहादुर तेज जी को माला पहनाकर एवं शाल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया व उनके उज्जवल भविष्य की प्रार्थना की।
श्री खंडेलवाल ने डॉक्टर को धरती का भगवान… बताते हुए कहा कि उनके जीवन में (लाइफ़ पार्ट 2 मे) डॉक्टर्स का विशेष रोल है.. वे सम्मानित हुए डॉक्टर के बारे में बताते हैं।


डॉ चिश्ती जी असली सेवक हैं। पैसा हो या ना हो परंतु मरीजों, पीड़ितों की सेवा करना ही उनका परम धर्म है, मरीजों से बहुत प्रेम से बात करते हैं। सुबह 8:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक आप निरंतर सेवा देते रहते हैं। लगभग 35 वर्षों से आप जन सेवा में तत्पर हैं।


डॉ तेज बहादुर सिंह तेजू जी 13 जुलाई 1953 से आपके परिवार द्वारा प्रथम वैध स्वर्गीय सुरेश चंद्र सिंह के द्वारा चिकित्सा कार्य प्रारंभ किया गया था तब से अनवरत यह कार्य आज भी जारी है। आपके परिवार में वर्तमान में 5 व्यक्ति डॉक्टर के रूप में सेवा दे रहे हैं। निकट भविष्य में यह संख्या 8 से 9 तक हो जाएगी। आपने एक फ़ार्मेसी कॉलेज की स्थापना भी की है जिसे इस जुलाई से ही प्रारंभ करने की प्लानिंग है। इससे जनपद ही नहीं दूर-दूर के छात्र छात्राओं को लाभ मिलेगा। डॉ तेजू जी कुशल चिकित्सक के साथ-साथ समाज के प्रत्येक वर्ग में अपनी विशेष पहचान रखते हैं। सभी धर्मों का सम्मान करना उनका लक्ष्य रहता है। वह गरीबों की सेवा में भी अग्रणी भूमिका निभाते हैं। 12 से 15 घंटे अपना सेवा कार्य करते हैं एवं रात में भी कोई मरीज आए तो किसी प्रकार का कोई संकोच व आलस्य उनके पास कभी नही भटकता।

गायत्री परिजन संदीप खंडेलवाल ने बताया कि आज दोनों चिकित्सकों का सम्मान करके उन्हें अत्यधिक प्रशंसा की अनुभूति हो रही है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000