♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

स्वच्छता सर्वेक्षण : पूरनपुर में देर से उठता है कूड़ा, नाक बंद करके स्कूल जाते हैं बच्चे

पूरनपुर : शहर कस्बों में इस समय स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है इसका मुख्य उद्देश्य शहरों को साफ सुथरा बनाना है परंतु अभी भी शहर कस्बों की हालात में खास सुधार नहीं आया है। पूरनपुर नगर में इतनी देर से कूड़ा उठता है कि सुबह स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को नाक पर रुमाल रख कर जाना पड़ता है। ऐसा ना करने पर उन्हें गंदगी की बदबू से रूबरू होना पड़ता है। कूड़ा देर से उठने के कारण दुकानदार व नागरिक भी परेशान होते हैं। आज शनिवार को 9:15 बजे तक सड़कों का कूड़ा नहीं उठाया गया था।

मछली बाजार के सामने लगा कूड़े का ढेर

कायस्थान में मछली बाजार के ठीक सामने कूड़े का बहुत बड़ा ढेर लगा हुआ था। जिस पर कई सुअर गंदगी को इधर उधर फैला रहे थे। इधर से स्कूल जाने वाले बच्चे नाग दबाकर जाते हुए दिखाई दिए।

कुछ आगे पीआईसी से पहले भी सड़क पर बहुत अधिक कूड़ा इकट्ठा था और यहां भी मवेशी कूड़े को फैला रहे थे। हालांकि अच्छी बात यह थी की इसी बीच पीछे से ट्रैक्टर ट्राली पर सफाई कर्मचारी भी पहुंच गए और उन्होंने कूड़ा इकट्ठा करना शुरू कर दिया।

पुरानी तहसील के उत्तर गेट पर लगा कूड़ा

9:30 तक पुरानी तहसील के अस्पताल के सामने वाले दरवाजे पर सफाई नहीं हुई थी। इसके चलते काफी अधिक कूड़ा दरवाजे पर पड़ा हुआ था। चेयरमैन प्रदीप जयसवाल की मानें तो नगर में बेहतर साफ सफाई की जा रही है और समय से कूड़ा उठाने के निर्देश दिए गए हैं। अगर कहीं कोई लापरवाही बरत रहा है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करवाएं। उन्होंने नागरिकों से भी अनुरोध किया कि अपने घर का कूड़ा समय से यथास्थान पहुंचाते रहें ताकि उसे उठाने में स्वच्छकों को कोई असुविधा ना हो।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000