♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कंगाली : तेरह माह से यूपी के दैनिक वनकर्मियों को नहीं मिला मानदेय, अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू, पीलीभीत की सभी रेंजों में जोरदार प्रदर्शन, लाइव देखिये वीडियो

दैनिक कर्मचारियों की हड़ताल से पीलीभीत चूका टूरिज्म बंद, वन विभाग की सभीरेंज के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

-डीडी ने मंडल सहित प्रदेश के अधिकारियों को कर्मचारियों की ओर से लिखा पत्र

-जंगल के भीतर बैरियर पर श्रमिक कर्मचारियों ने ठोके ताले

पीलीभीत। इसे कंगाली कहा जाए या कोताही वन विभाग में प्रदेश भर के दैनिक श्रमिक कर्मचारी को पिछले 13 माह से मानदेय नहीं मिल पाया है। यह बेचारे सरकार में विश्वास नहीं जता पा रहे हैं। मानदेय दिलाने सहित कई मांगों को लेकर जनपद पीलीभीत के वन महकमे की 8 रेंज में भी दैनिक श्रमिकों ने कार्य बहिष्कार कर धरना दिया।

लिंक पर क्लिक करके देखें वीडियो-

https://youtu.be/dDiiiMJcCc4

वन विभाग में दैनिक श्रमिक कर्मचारी संघ के जिला महामंत्री अनिल वर्मा बताया कि पिछले 13 माह से दैनिक श्रमिक कर्मचारियों का वेतन नहीं मिल पा रहा है जिसके कारण कर्मचारियों के परिवार अब भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके हैं।
भारत सरकार द्वारा एनटीसीए के माध्यम से कर्मचारियों के वेतन का 60% बजट का हिस्सा मिलता है जबकि 40% प्रदेश सरकार उसमें मिलाकर कर्मचारियों को मानदेय उपलब्ध कराती है। लेकिन पिछले 4 माह से भारत सरकार द्वारा बजट का 60% हिस्सा यूपी सरकार को मिल चुका है लेकिन यूपी सरकार बजट देने में देरी लगा रही है।
इसी कारण से प्रदेश भर के वन क्षेत्रों में दैनिक श्रमिक कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का आगाज कर दिया है। अब जब तक वेतन नहीं मिलेगा तब तक जंगल के अंदर कोई भी दैनिक श्रमिक कर्मचारी काम नहीं करेगा। अगर कोई कर्मचारी अधिकारी के दबाव में काम करता है तो उस पर जुर्माना डालते हुए कार्यवाही संघ द्वारा की जाएगी।
इधर पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज, महोफ रेंज़, हरीपुर रेंज, दियूरिया रेंज,बराही रेंज़, सामाजिक वानिकी की पीलीभीत रेंज, बीसलपुर रेंज व पूरनपुर रेंज सहित मुख्यालय एवं डिवीजन कार्यालय में सभी दैनिक श्रमिक कर्मचारी शांतिपूर्वक हड़ताल पर रहे और काम का बहिष्कार किया। इस मौके पर खुशनूद खान, ततिर अहमद देवेंद्र कुमार, इमरान शहा, राजू कुमार, कंधई लाल, भगवानदीन, चेतन शर्मा, सुरेश कुमार, धर्मपाल, दीपक शर्मा, सहित सभी दैनिक श्रेणी कर्मचारी मैं अपनी अपनी रेंज पर धरने प्रदर्शन किया। (द्वारा-बिलाल मियां)

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000