♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

प्रेस क्लब पूरनपुर का निर्णय : ‘पत्रकार सुरेश अग्रवाल स्मृति सम्मान’ में दिए जाएंगे 51 हजार

 

-प्रेस क्लब पूरनपुर प्रति वर्ष चयनित पत्रकार को देगी यह सम्मान

-40 साल की उत्कृष्ट सेवा के लिए वरिष्ठ पत्रकार सरफराज अहमद को किया गया सम्मानित

पूरनपुर। काफी दिन के बाद प्रेस क्लब पूरनपुर ने अचानक चुप्पी तोड़ी तो दो बड़े निर्णय ले लिए। 40 साल तक निरंतर सेवा देने वाले प्रेस क्लब के संरक्षक सरफराज अहमद खान को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया गया तो वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय सुरेश अग्रवाल को सम्मान देने के लिए उनकी याद में एक बड़ा पुरस्कार प्रतिवर्ष देने की घोषणा की गई। पत्रकार सुरेश अग्रवाल स्मृति सम्मान में चयनित पत्रकार को 51 हजार की धनराशि, अंग वस्त्र व सम्मान पत्र आदि दिए जाएंगे। यह सम्मान प्रति वर्ष एक बड़े समारोह में प्रेस क्लब पूरनपुर द्वारा दिया जाएगा।
आसाम रोड स्थित एक होटल में प्रेस क्लब पूरनपुर के द्वारा 40 वर्षों से निरंतर निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता करने वाले वरिष्ठ पत्रकार सरफराज अहमद खान को समारोहपूर्वक सम्मानित किया गया।

इन लिंक से देखें पूरी खबर-

https://youtu.be/HtHMe7MyLP8

अध्यक्ष तारिक कुरैशी, महामंत्री सर्वेश मिश्रा, व कोषाध्यक्ष उमेश शर्मा, उपाध्यक्ष अवधेश पांडेय सहित कई पदाधिकारियों ने शाल ओढ़ाकर व फूल मालाएं पहनाकर उनको सम्मानित किया।

मौके पर प्रेस क्लब के संरक्षक नवीन अग्रवाल, अनिल शुक्ला, अहमद मियां खान, पीलीभीत बुलेटिन के संपादक सतीश मिश्र व वाचक रियाज अहमद खान, बजाहत खान, केके शर्मा सहित काफी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे। सभी ने सरफराज अहमद खान के जोश व जुझारूपन की दाद देते हुए उनकी निरंतरता व निष्पक्षता की तारीफ की। सरफराज अहमद खान ने सभी साथियों का आभार जताया।


एक और बड़ा निर्णय प्रेस क्लब ने लिया है जिसके तहत पूरनपुर के वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय सुरेश अग्रवाल की स्मृति में पत्रकारों के लिए एक वार्षिक सम्मान शुरू करने का निर्णय लिया गया। प्रेस क्लब अध्यक्ष तारिक कुरैशी ने बताया कि

‘पत्रकार सुरेश अग्रवाल स्मृति सम्मान” की शुरुआती राशि 51 हजार रुपया रखी जा रही है। चयन कमेटी द्वारा चयनित पत्रकार को प्रतिवर्ष यह पुरस्कार दिया जाएगा। भविष्य में पुरस्कार की राशि बढ़ाई भी जा सकती है।

सुरेश अग्रवाल के बारे में जानिये


आपको बता दें कि स्वर्गीय सुरेश अग्रवाल प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष व मौजूदा संरक्षक नवीन अग्रवाल के पिता थे। उन्होंने दैनिक जागरण व अमर उजाला में वर्षों तक सेवा की और पीलीभीत, लखीमपुर, शाहजहांपुर, हरदोई व सीतापुर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों, पड़ोसी राज्य उत्तराखंड और पड़ोसी देश नेपाल तक पत्रकारों की भर्ती करके एक बड़ा नेटवर्क खड़ा किया था। उनके शिष्यों की अभी भी एक बड़ी जमात है। स्वर्गीय सुरेश अग्रवाल राधा माधव संकीर्तन मंडल सहित विभिन्न संगठनों व समाज सेवा से भी जुड़े रहे और उनकी एक विशिष्ट पहचान पूरनपुर से लेकर जनपद व मंडल भर में रही। कृष्ण भक्ति के लिए समर्पित श्री अग्रवाल लोगों के लिए आदर्श बने हुए हैं। उनके नवीन अग्रवाल उनकी विरासत को बखूबी संभाले हुए हैं। इस पुरस्कार की घोषणा का पत्रकारों ने गर्मजोशी से स्वागत किया है। बताया गया कि यह पुरस्कार एक बड़ा समारोह आयोजित करके कमेटी द्वारा चयनित किसी योग्य पत्रकार को दिया जाएगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000