♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कक्षा 4 में पढ़ रही एसडीएम की 9 वर्ष की बिटिया को कंठस्थ है पूरी भगवत गीता, शारदा तट पर की माँ शारदे की स्तुति

पीलीभीत। पूरनपुर के उप जिलाधिकारी आशुतोष गुप्ता की 9 वर्ष की बिटिया को जहां भगवत गीता कंठस्थ है वहीं संस्कृत की तमाम देव स्तुतियां भी उसने याद कर रखी हैं।

आज शारदा नदी के धनारा घाट पर बसी रामनगरिया में अनुषा ने भगवत गीता व देव स्तुतियां सुनाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष के पति गुरभाग सिंह, संस्कृत के परम विद्वान पंडित राम अवतार शर्मा, पंडित अनिल शास्त्री, बाबा राघवदास जी

आदि के समक्ष कक्षा चार में पढ़ रही अनुषा ने धनाराघाट पर बसी रामनगरिया में अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। शारदा नदी के तट पर ज्ञान दात्री मां शारदा की स्तुति भी अनुषा ने की।

इस लिंक से सजीव सुनिये भगवत गीता व देव स्तुतियां-

https://youtu.be/FWiubyBwOI0

इस अवसर पर वहां मौजूद लोग तालियां बजाने पर विवश हो गए। सभी का कहना था कि बच्चों को भले ही अंग्रेजी स्कूल में जरूर पढ़ाएं परंतु उन्हें अपनी संस्कृति से विमुख नहीं करना चाहिए।

एसडीएम श्री गुप्ता ने बताया कि अनुषा पीलीभीत के अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ती है परंतु अपनी मां दीप्ति गुप्ता की मदद से उसकी संस्कृत भाषा पर पकड़ बनी है और भगवत गीता व देव स्तुतियां कंठस्थ कर लीं हैं।  

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000