♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

इंडेट घटाने व घटतौली को लेकर गुलरिया मिल के सेंटरों पर किसानों का हंगामा, प्रदर्शन कर तौल बन्द कराई

पूरनपुर। गुलरिया चीनी मिल द्वारा अपने सभी सेंटरों पर का इंडेट घटा दिया गया है। इसके अलावा मिल प्रबंधन गन्ना बांधने के लिए हरे अगौले के प्रयोग को मना कर रहा है। सूखे अगौले से गन्ना बंध कर सेंटर व वाहनों तक नहीं आ पा रहा है। इसके अलावा घटतौली व ट्राली खाली कराने के नाम पर उगाही भी चरम पर है। इन सब समस्याओं को लेकर 94 गांवों में स्थित गुलरिया मिल के सभी सेंटरों पर किसानों ने गुलरिया मिल को गन्ना न देने का मन बना लिया है।

मुरादपुर वी और पिपरा मुंजप्ता सेंटर पर आक्रोशित किसानों ने आज गन्ने की तौल बन्द करा दी और मिल के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी किसानों ने बताया-

https://youtu.be/V3jaQQ0uoKA

यहां पूर्व संचालक सरदार सुखविंदर सिंह, प्रगट सिंह, जोगिंदर सिंह, ओमिन्द्र सिंह, आशीष वर्मा व गुरिंदर सिंह सहित कई किसान मौजूद रहे। 

चतीपुर में किसानों ने पकड़ी घटतौली, किया हंगामा

गुलरिया मिल के सेंटरों पर 50 कुंतल की ट्राली पर 1.20 कुंतल यानी लगभग ढाई फीसदी की घटतौली पकड़ ली है। घटतौली होने का किसानों को शुरू से ही शक था। आज एक ट्राली का धर्मकांटा कराकर सेंटर पर तूलवाने पर घटतौली का खुलासा हुआ। जांच हेतु मानक के अनुसार बांट भी मौजूद नहीं थे। इसपर किसानों ने हंगामा किया। मामले की शिकायत मिल अफसरों, डीसीओ व वरिष्ठ निरीक्षक बांट माप से की गई है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000