♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत मनाया गया कन्या जन्म उत्सव

पीलीभीत। महिला कल्याण निदेशक के प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय सोमवार को कन्या जन्म उत्सव मनाने के निर्देश के क्रम में सोमवार को न्यूरिया सीएचसी पर 10 नवजात बालिकाओं का केक काटकर जन्मोत्सव मनाया गया। नवजात बालिकाओं को मिठाई, बधाई पत्र व कैलेंडर वितरित किए गए।

कार्यक्रम में महिला कल्याण अधिकारी सुवर्णा पांडे, एमओआईसी शाहिस पाल ने जन्मी नवजात कन्याओं की माताओं को बधाई दी। कार्यक्रम में एमओआईसी ने कहा कि बालिकाओं के शिक्षित होने से वह अपने ऊपर होने वाले उत्पीड़न का विरोध कर सकती हैं और अपने अधिकारों की मांग स्वयं कर सकती हैं।

कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना अधिकारी राजेंद्र कुमार वर्मा ने लिंग भेदभाव मिटाने व बालिकाओं को समान अधिकार, शिक्षा देने की बात कही। महिला कल्याण अधिकारी सुवर्णा पांडे ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का उद्देश्य भारत में निरंतर घट रही बालिकाओं की जनसंख्या के अनुपात को संतुलित करने के साथ-साथ उनके हक और अधिकारों की पूर्ति करना भी है। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के लिए पात्र बालिकाओं को आवेदन कराने की बात कही।

कार्यक्रम में उपस्थित दो माह के बच्चे की मां अकीला और शमीम ने कहा कि वह बहुत खुश हैं। बेटी के जन्म पर उन्हें इतना सम्मान मिला। यह और शानदार बात है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000