♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सेंट जोसेफ स्कूल में विद्यार्थी कैबिनेट का गठन, पार्थ खण्डेलवाल हेड ब्वाय व कृतिका जायसवाल बनीं हेड गर्ल

फादर राजेश ने दी जिम्मेदारी से डयूटी निभाने की हिदायत

कैबिनेट सदस्यों द्वारा स्कूल प्रशासन को सहयोग का वादा

पूरनपुर। नगर के सेंट जोसेफ स्कूल में मौजूदा सत्र के लिए विद्यार्थी कैबिनेट का गठन किया गया। पार्थ खण्डेलवाल को हेड ब्वाय व कृतिका जायसवाल को समारोहपूर्वक हेड गर्ल चुना गया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य ने नवनिर्वाचित सदस्यों को पद की शपथ दिलाई।
मौजूदा सत्र के लिए शनिवार को नगर के सेंट जोसेफ स्कूल में कैबिनेट के नव निर्वाचित सदस्यों का समारोह पूर्वक शपथ ग्रहण कराया गया। इसमें कक्षा 12 के पार्थ खण्डेलवाल को हेड ब्वाय व इसी कक्षा की कृतिका जायसवाल को हेड गर्ल, विकास मौर्य व सिद्धि खण्डेलवाल को गेम्स कैप्टेन की ज़िम्मेदारी दी गयी। चारों हाउसों के कैप्टन व वायॅस कैप्टनों का भी चुनाव करके पद व जिम्मेदारी की शपथ दिलाई गई।

https://youtu.be/7sjWBJmvtF0

कार्यक्रम की शुरूआत मैनेजर फादर राजेश, प्राइमरी विंग की प्रधान अध्यापिका सिस्टर विनीत, प्रमति दीक्षित हेडगर्ल व हैडबॉय ने दीप प्रज्ज्वलित कर के की। खेल प्रशिक्षक एलएम नेगी के निर्देशन में कैबिनेट सदस्यों ने अपने हाउस के बच्चों के सामने परेड करते हुए सदस्यता का हलफ उठाया।

कार्यक्रम में ब्लू हाउस के मॉडरेटर मनबीर सिंह व कोमॉडरेटर भारती पांडेय , रेड हाउस के मॉडरेटर राजीव सिंह व कोमॉडरेटर प्रिंसी, ग्रीन हाउस के मॉडरेटर आनंद प्रकाश व कोमॉडरेटर जोइस परेरा, यलो हाउस के मॉडरेटर कारज सिंह व कोमॉडरेटर वंदना ने कैप्टेन व वाईस कैप्टेन को सैशे व फ्लैग देकर जिम्मेदारी सौंपीं।

https://youtu.be/Ze99SNlkJMg

ब्लू हाउस की कैप्टन श्रेया जैन वाइस कैप्टन दिव्यांश शुक्ला, ग्रीन हाउस के कैप्टन लक्ष्य खंडेलवाल और वाइस कैप्टन गुरलीन कौर, रेड हाउस की कैप्टन अनुश्री गुप्ता व वाइस कैप्टन आदित्य विवेक, येलो हाउस की कैप्टन रितिका अवस्थी वाइस कैप्टन साहिब सिंह को पद की शपथ दिलाई गई।

प्रधानाचार्य फादर राजेश ने लीडरशिप को विस्तार से समझाया। उन्होंने कहा कि स्कूल स्तर से इस तरह की जिम्मेदारी निभाने से नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। देश के अच्छे नागरिक बनने की हिदायत देते हुए फादर ने कहा कि अध्यापकों के दिशा निर्देशन में काम करते हुए कीमती समय का सदुपयोग किया जाना चाहिए जिससे ऊर्जा का इस्तेमाल देश की तरक्की के लिए किया जा सके। हेड ब्वाय व हेड गर्ल ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन प्रशांत भारद्वाज ने किया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000