♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

टीएमयू मेडिकल कॉलेज में एनएमसी के निर्देश पर पेशेंट सेफ्टी वीक में हुईं विभिन्न प्रतियोगिताएं

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर की ओर से राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग-एनएमसी के निर्देशानुसार पेशेंट सेफ्टी वीक प्रोग्राम के तहत संगोष्ठी, कोड ब्लू एवम् कोड येलो आदि का मेडिकल ड्रिल, मेडिकल सेफ्टी को लेकर लासा ड्रग प्रतियोगिता, डब्ल्यूएचओ हैंड हाईजीन टेक्निक की ट्रेनिंग एवम् अंतर्राष्ट्रीय मरीज सुरक्षा लक्ष्य की थीम पर पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिताएं हुईं। पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिताओं में मेडिकल के छात्र-छात्राओं ने अपने हुनर दिखाया।

इन प्रतियोगिताओं में करीब 150-150 स्टुडेंट्स ने प्रतिभाग किया। सभी विजेता प्रतिभागियों को ट्राफी और सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिताओं में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. एनके सिंह, हेल्थ साइंसेज के डीन प्रो. एसके जैन, एएमएस प्रो. वीके सिंह, डॉ. मनप्रीत कौर, डॉ. रूपा सिंह, डॉ. आरके कौल आदि जज की भूमिका में रहे। उल्लेखनीय है, पेशेंट सेफ्टी वीक 17 सितंबर से प्रारम्भ हो गया, जिसका समापन 25 सितंबर को होगा। इससे पूर्व 11 सितंबर से 13 सितंबर तक ओरियंटेशन सेशंस हुए, जिसमें 200 से अधिक फैकल्टीज़ की भागीदारी रही।


प्रथम दिवस स्त्री एवम् प्रसूति रोग विभागाध्यक्ष डॉ. मनप्रीत कौर तेहलिया ने संगोष्ठी करके कर्मचारियों, मरीजों और उनके तीमारदारों को मरीजों के अधिकारों एवम् जिम्मेदारियों के संग-संग सिटीजन चार्टर के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। दूसरे दिन आपातकालीन मेडिसिन के विभागाध्यक्ष डॉ. रोहित कुमार वार्ष्णेय ने अस्पताल परिसर में कोड ब्लू एवम् कोड येलो आदि का मेडिकल ड्रिल कराया, जबकि तीसरे दिन फार्माकोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ. प्रीथपाल सिंह मटरेजा ने मेडिकल सेफ्टी के बारे में लासा ड्रग प्रतियोगिता कराई। इस प्रतियोगिता में मुस्कान, मुस्कान विनोद चौहान, नंदिनी सिंह, निखिल चंद्रा, निपुण शर्मा, निपुर वार्ष्णेय प्रथम स्थान पर रहे। स्टुडेंट्स प्रियांशा चावला, पूर्ति पोपली, पूर्वी सिंह, रवि जे यादव, रिद्धिमा सोलंकी और रितिका सिंघई ने द्वितीय, जबकि दक्षता जैन, दीपांशु कुशवाह, धान्य शुक्ला, धैर्या, दिव्या मिश्रा, और गांधीधरनी विशाल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। चौथे दिन डॉ. बब्लू कुमार गौर, डॉ. सुधीर सिंह और डॉ. श्वेता शर्मा के मार्गदर्शन में सभी कर्मचारियों और पीजी डॉक्टर्स को डब्ल्यूएचओ हैंड हाईजीन टेक्निक को सिखाया गया। पांचवें दिन पैथोलॉजी विभाग की एचओडी डॉ. सीमा अवस्थी ने अंतर्राष्ट्रीय मरीज सुरक्षा लक्ष्य की थीम पर पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। प्रतियोगिताओं में सात लक्ष्यों को पोस्टर और स्लोगन के जरिए प्रदर्शित किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता में स्टुडेंट्स दक्षता जैन, कृति गहलोत, निशिथा रानी, जान्हवी मित्तल और सृष्टि कटारिया ने प्रथम, अंशिता गुप्ता, ध्रुव कुमार गर्ग, दक्ष चावला, गुणिका मल्होत्रा और अर्चिका तिवारी ने द्वितीय और आयुषी अग्रवाल, हंशिका नागपाल, ख्याति प्रसाद, प्रियावाषा त्रिपाठी और तान्या अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्लोगन प्रतियोगिता में दीक्षा सिंह, खुशी गुप्ता और पलक गंगवाल ने प्रथम, शिवांगी सिंह, हर्षवर्धन और जाहन्वी सिंह ने द्वितीय और मुस्कान, सृष्टि दुबे और मलकीत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000