♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

शारदा नदी के धनाराघाट पेंटून पुल से यूनियन अध्यक्ष ने शुरू कराया बसों का संचालन

पूरनपुर से चलकर यात्री बसें कबीरगंज और खजुरिया में रुकीं, सुबह होगी पूरनपुर रवाना


हजारा(पीलीभीत) । शारदा नदी के धनाराघाट पर पूरनपुर टाटरगंज बस यूनियन के अध्यक्ष ने पहुंचकर बड़ों का संचालन शुरू करा दिया है । यह ट्रांस क्षेत्र वासियों के लिए राहत भरी खबर है । जरूरतमंद लोग तहसील और ब्लाक जाकर आसानी से लौट सकेंगे ।

https://youtu.be/WAU0Zy92loE?si=eO7BPa6ZuOU2TVAe

पूरनपुर तहसील के शारदा नदी पार 17 ग्राम पंचायत में करीब डेढ लाख लोग रहते हैं। किंतु शारदा नदी पर पुल न होने की वजह से बरसात के दौरान तहसील और ब्लॉक तक आवागमन करने के लिए परेशानी झेलनी पड़ती है । इतना ही नहीं पलिया, भीरा, मैलानी और खुटार होकर 30 की बजाय 130 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है ।‌ पीलीभीत के पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही के चलते पिछले कई वर्षों से शारदा पर पेंटून पुल लेट बनाया जाता है । इससे क्षेत्र वासियों को परेशानी झेलनी पड़ती है ।

https://youtu.be/H35hJXlle1A?si=I7_5tAOKSuRobLX0

रविवार को पूरनपुर- टाटरगंज बस यूनियन के अध्यक्ष लियाकत उर्फ भूरे भाई ने बस संचालकों के साथ धनाराघाट पर पहुंचकर फीता काटकर शुभारंभ कराया ।

इस मौके पर मिष्ठान वितरण करते हुए खुशी का इजहार किया । अध्यक्ष ने बताया है बस का आवागमन शुरू होने से ग्रामीणों में काफी खुशी देखी जा रही है । पूरनपुर से यात्री बसें चलकर बंगाली कालोनी होते हुए पेंटून पुल से सीधे खजुरिया और बाजार घाट, बमनपुरी भगीरथ, टाटरगंज तक जायेगी। इसके अतिरिक्त दूसरे रूट पर रामनगर, शांति नगर, गांधीनगर एवं हजारा थाना के सामने से होते हुए कबीरगंज, श्रीनगर, राजीव नगर से गुजर कर राणा प्रताप नगर में रात्रि में रुकेगी । वहां से हर रोज सुबह 7 बजे पूरनपुर के लिए प्रस्थान करेंगी ।

https://youtu.be/7NNsJi2TpN0?si=YdKIj5N-Yk2RAHP-

शाम के बाद पेंटून पुल से बंद कर दिया जाएगा आवागमन


शारदा नदी के धनारा घाट पेंटून पुल के घाट मुंशी ने बताया है कि शारदा नदी का रास्ता ठीक कराया जा रहा है । इस रूट पर पेंटून पुल के जरिए दिनभर वाहनों का आवागमन किया जाएगा । दिन छिपने के बाद अंधेरे में वाहनो का आवागमन बंद रहेगा । प्रशासन के निर्देश अनुसार रास्ते में जानवरों का खतरा बना रहता है। रिपोर्ट..बबलू गुप्ता

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000