♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सार्थक खण्डेलवाल हेड ब्वाय व नीलांशी बनीं हेड गर्ल

प्राइमरी में मृगांक को हेडबॉय व इनाया को मिली हेडगर्ल की ज़िम्मेदारी

फादर राजेश ने दी जिम्मेदारी से डयूटी निभाने की हिदायत

पूरनपुर। नगर के सेंट जोसेफ स्कूल में मौजूदा सत्र के लिए विद्यार्थी कैबिनेट का गठन किया गया। सीनियर वर्ग में सार्थक खण्डेलवाल को हेड ब्वाय व नीलांशी खण्डेलवाल को समारोहपूर्वक हेड गर्ल चुना गया। वहीं जूनियर विंग में मृगांक शेखर पांडेय हेडबॉय व इनाया शाहीन हेडगर्ल चुनी गईं। कार्यक्रम में नवनिर्वाचित सदस्यों को पद की शपथ दिलाई गई।
मौजूदा सत्र के लिए सोमवार को नगर के सेंट जोसेफ स्कूल में कैबिनेट के नव निर्वाचित सदस्यों का समारोह पूर्वक शपथ ग्रहण कराया गया। इसमें कक्षा 12 के सार्थक खण्डेलवाल को हेड ब्वाय व इसी कक्षा की नीलांशी खण्डेलवाल को हेड गर्ल, जूनियर विंग में मृगांक शेखर पांडेय हेडबॉय व इनाया शाहीन को प्रधानाचार्य फ़ा. राजेश व जूनियर विंग की

प्रधानाध्यापिका सिस्टर मैरी जॉन ने हेडगर्ल की शपथ दिलाई गई। दिव्यांश शुक्ला व अश्मीत कौर को सीनियर विंग में व जूनियर विंग में हसन कमाल चिश्ती को गेम्स कैप्टेन की ज़िम्मेदारी दी गयी। चारों हाउसों के कैप्टन व वायॅस कैप्टनों का भी चुनाव करके पद व जिम्मेदारी की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम की शुरूआत मैनेजर फादर राजेश, उपप्रधानाचार्या सिस्टर दीपा, मनबीर सिंह, कोमल गुप्ता व प्रमति दीक्षित ने दीप प्रज्वलन करके की। खेल प्रशिक्षक एलएम नेगी के निर्देशन में कैबिनेट सदस्यों ने अपने हाउस के बच्चों के सामने परेड करते हुए सदस्यता का हलफ उठाया।

कार्यक्रम में ब्लू हाउस के माॅडरेटर राजीव सिंह, मनीषा खन्ना व कोमॉडरेटर जॉयस परेरा ने, रेड हाउस के माॅडरेटर डॉ शाहीन, शिवांगी सिंह व कोमाॅडरेटर प्रिंसी, ग्रीन हाउस की माॅडरेटर भारती पांडेय, श्वेता कश्यप व कोमाॅडरेटर राजवीर, यलो हाउस के माॅडरेटर मनबीर सिंह, रमनदीप कौर व कोमाॅडरेटर प्रमति दीक्षित ने कैप्टेन व वाईस कैप्टेन को सैशे व फ्लैग देकर जिम्मेदारी सौंपीं। ब्लू हाउस की कैप्टन नैना शर्मा व कनवी अग्रवाल व वाईस कैप्टन यशी चतुर्वेदी व अब्बास यूसुफ़ज़ई, ग्रीन हाउस के कैप्टन अनन्य खन्ना व एकांश अग्रवाल व वाइस कैप्टन श्रुति सक्सेना व अग्रणी सक्सेना, रेड हाउस में आशी शुक्ला व गौरिता शुक्ला कैप्टन तो फ़राह नाज़ व योग्यता दीक्षित को वाइस कैप्टन चुना गया। येलो हाउस के लिए शिवम विश्वास व कृतिका अग्रवाल, गौरी नेगी व गर्विता पांडेय को वाइस कैप्टन चुना गया। मैनेजर फादर राजेश ने कहा कि नेतृत्व करने के कौशल को शुरू से बढ़ावा दिया जाना चाहिए। स्कूल स्तर से इस तरह की जिम्मेदारी निभाने से नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। देश के अच्छे नागरिक बनने की हिदायत देते हुए फादर ने कहा कि अध्यापकों के दिशा निर्देशन में काम करते हुए कीमती समय का सदुपयोग किया जाना चाहिए जिससे ऊर्जा का इस्तेमाल देश की तरक्की के लिए किया जा सके। हेड ब्वाय व हेड गर्ल ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन प्रशांत भारद्वाज ने किया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000