♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

खांसी या छींक आने पर मुँह/नाक को ढ़कने में रूमाल/हाथ का करें प्रयोग-जिलाधिकारी

सलाह : हाथों की साफ सफाई का रखें विशेष ध्यान और नियमित पीते रहें पानी

पीलीभीत। डीएम वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कोरोना वायरस की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गयी तैयारियों के सम्बन्ध में समीक्षा वैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया कि जिला अस्पताल सहित जनपद के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रांे पर आइसोलेशन वार्ड की समस्त व्यवस्थाऐं सुनिश्चित कर ली जायें तथा समस्त प्रकार के मास्क व किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होना चाहिए तथा अपर जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि सभी उपजिलाधिकारी को निर्देशित कर दिया जाये कि समस्त स्वास्थ केन्द्रांे पर स्थापित आइसोलेशन की व्यवस्थाआंे का निरीक्षण कर लिया जाये। उन्होने कहा कि इस सबंध में समस्त स्वास्थ्य केन्द्रांे से प्रतिदिन रिर्पोट प्राप्त की जाये यदि कोई व्यक्ति विदेशी यात्रा से वापस आता है तो उस पर विशेष ध्यान दिया जाये और साथ ही साथ सभी प्रकार की सावधानियां बरती जाये। जिलाधिकारी द्वारा बैठक में आई एम ए के डाक्टरों को भी अपने अपने अस्पताल मे सभी व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने और प्रशासन का पूर्ण सहयोग प्रदान किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आम जनमानस में कोरोना वायरस से सुरक्षा सम्बन्धित उपायों का प्रचार प्रसार कराया जाये। उन्हांेने कहा कि लोगों को जागरूक किया जाये कि हाथों को साबुन से अच्छी तरह से धोयंे और लगातार पानी पीते रहें तथा छींक या खांसी आने पर रूमाल का प्रयोग करें तथा लोगो से दूरी बनाकर बातचीत करें यदि किसी प्रकार की कोई समस्या आ रही हो तो तत्काल डाक्टर से परामर्श स्थापित करें।
आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगांे को जागरूक करने हेतु एक अन्य बैठक का आयोजन करा लिया जाये, जिसमें मुख्य विकास अधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। इसके पश्चात ग्राम पंचायतों मे बैठकों का आयोजन कर उपायों के बारे में जानकारी प्रदान की जाये और लोगांे को सावधान रहने की सलाह दी जा सके।

आइसोलेशन वार्ड का किया निरीक्षण

बैठक के पश्चात जिलाधिकारी द्वारा जिला अस्पताल में महिला एवं पुरूष वार्ड में स्थापित किये गये आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया गया और वहां उपस्थित व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए सम्बन्धित प्रभारी को सुधार के आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये गये तथा महिला वार्ड में स्थापित आइसोलेशन को सामान्य वार्ड के पास स्थापित होने के कारण वहां से तत्काल हटाकर दूसरी जगह स्थापित करनें के निर्देश दिये इस दौरान बैठक मंे मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सीमा अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी(वि/रा0)  अतुल सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सी0एम0 चतुर्वेदी, आई एम ए के चेयरमेैन सहित समस्त स्वास्थ्य केन्द्रो के प्रभारी एवं डाक्टर उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000