♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

मुख्यमंत्री के संज्ञान लेने के बाद भी प्रशासन माफियाओं को बचाने का कर रहा प्रयास, अनशन जारी

मुख्यमंत्री के संज्ञान में लेने के बाद भी प्रशासन माफियाओं को बचाने का कर रहा प्रयास

👉 प्रशासन का सभी मांगें पूरी करने का दावा फर्जी? अनशन जारी

कलीनगर (पीलीभीत)। भारतीय किसान मजदूर यूनियन-राष्ट्रवादी संगठन द्वारा भ्रष्टाचार एवं मनमानी के चलते माफियाओं को संरक्षण दिये जाने के विरुद्ध गत् 11जून से चलाया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन आन्दोलन 19वें दिन भी जारी रहा, आज क्रमिक भूखहड़ताल पर ग्राम नदाह निवासी रामदुलारे राजपूत बैठे तथा उनके सहयोग में बरेली मण्डल अध्यक्ष पं•चेतन्यदेव मिश्रा, जिला प्रवक्ता जाहिद नूर सिद्दीकी, पूरनपुर तहसील अध्यक्ष लालू मिश्रा, जगदेव शुक्ला, महेश भोजवाल, नैपाल सरकार, देव मण्डल, विजय मिस्त्री, राकेश मजूमदार, हरिनाथराम जाटव, रामकुमार प्रजापति, बालकराम वर्मा, महिला प्रकोष्ठ तहसील अध्यक्षा श्रीमती सुनीता पोद्दार, श्रीमती शोभा राय, श्रीमती जयन्ती विश्वास, आदि लोग धरने पर मौजूद रहे!
धरना स्थल पर हुई पंचायत में बोलते हुए राष्ट्रीय सलाहकार/जिला अध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा ने काफी रोष भरे लहजे में प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने पूरे मामले को अपने संज्ञान में ले लिया है जिससे घबरा कर बौखलाहट में प्रशासन ने अपनी ओछी मानसिकता का परिचय देते हुए 15 महिलाओं व संगठन के मुख्य पदाधिकारियों सहित तमाम लोगों पर अपराधिक धाराओं में थाना माधोटांडा में रिपोर्ट दर्ज कराकर यह साबित कर दिया है कि वह माफियाओं के पक्ष में है अगर प्रशासन यह सोंच रहा है कि रिपोर्ट दर्ज कराकर संगठन के लोगों पर दबाव बनाकर आन्दोलनकारियों को भयभीत कर आन्दोलन को समाप्त कराकर अपनी गल्तियों पर पर्दा डालने में कामयाब हो जायेंगे तो यह प्रशासन की बहुत बड़ी भूल है अभी तक हम सोंच रहे थे कि पूरे मामले को मुख्यमंत्री जी ने अपने संज्ञान में ले लिया है अब सभी काम हो जायेंगे परन्तु ऐसा नहीं है प्रशासन शासन को गुमराह कर फर्जी रिपोर्ट भेजने का काम कर रहा है और अगर सरकार वास्तविकता जानना चाहती है तो किसी विश्वसनीय एजेंसी द्वारा निस्पक्ष स्थलीय जांच करा ले SDM कलीनगर जंगबहादुर यादव व तहसीलदार आनन्द प्रकाश राय लगातार गलत ब्यान बाजी करके कह रहे हैं कि संगठन की सभी मांगें पूरी कर दीं गयीं हैं अगर इन्होंने मांगें पूरी कर दीं हैं तो हमें लिखित रूप से अवगत करायें कि हमारी किस मांग के संबंध में क्या कार्रवाई की गई है रामकोट गाँव की सड़क अभी बनी नहीं? रामकोट गाँव के एक भी घर में बिजली पहुँची नहीं? ग्राम समाज की लगभग तीन एकड़ कृषि योग्य भूमि को जिस जेसीबी मशीन से खोद कर तालाब बना दिया गया? उसी जेसीबी मशीन से सार्वजनिक रास्ते में गहरी खाई लगाकर रास्ते को बन्द कर दिया तथा जिसकी रिपोर्ट भी थाना माधोटांडा में दर्ज है और उस रास्ते को स्वयं तहसीलदार ने जाकर मिट्टी डलवाकर सही कराया? फिर भी न तो उस जेसीबी मशीन को कब्जे में लिया गया और न ही जेसीबी मशीन मालिक के ऊपर कोई कार्रवाई की गई? लगभग पचास हरे फलदार वृक्षों को अबैध रूप काट कर गायब कर देने वालों पर कोई रिपोर्ट दर्ज कराई गई? और न ही अतिक्रमणकारियों के ऊपर कोई कार्रवाई की गई? तालाबों और ग्राम समाज की जमीनों से पक्के निर्माण भी नहीं हटाये गए? और न ही चारागाह की लगभग तीस एकड़ जमीन कब्जामुक्त कराई गई जिसे भारतीय सेना में तैनात दो अधिकारी अपने ना कराने के प्रयास में है? और प्रशासन कह रहा है कि उसने सभी मांगें पूरी कर दीं हैं आखिर प्रशासन ने कौन सी मांग पूरी कर दी है लिखित रूप से बताए ?
पं• चेतन्यदेव मिश्रा ने कहा कि प्रशासन के भ्रष्टाचार में लिप्त होने तथा भ्रष्टाचारियों और माफियाओं को बचाने के तमाम सबूतों के बावजूद अगर सरकार और उनके नुमाइंदो को कुछ दिखाई नहीं पड़ रहा है तो••••? अब गरीब खेतिहर मजदूर किसानों को उनके अधिकार दिलाने के लिए ख़ूनी संघर्ष होगा•••••? तहसील कलीनगर प्रांगणको कुरुक्षेत्र का मैदान बना दिया जाएगा संगठन किसी भी तरह की कुर्बानी देने के लिए पीछे नहीं हटेगा सरकार को गरीब खेतिहर मजदूर किसानों को हर कीमत पर न्याय देना ही होगा!

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000