♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

वनकर्मियों ने स्‍टेशन चौराहे पर मारा छापा, कटरुआ बेच रहे तीन लोग पकड़े

-छापामार कार्रवाई से मच गई अफरा तफरी

पीलीभीत। वन विभाग की उड़नदस्‍ता टीम ने शहर के स्‍टेशन चौराहा पर छापामार अ‍भियान चलाया, जिसमें कटरुआ बेच रहे तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। छापामार कार्रवाई से अफरातफरी मच गई।
टाइगर रिजर्व के जंगल में बरसात के दिनों में साल पेड़ की जड़ों में कटरुआ नामक सब्‍जी निकलती है, जो लोगों को बहुत पसंद है। इन दिनों टाइगर रिजर्व के जंगल में वन कर्मचारियों के अलावा किसी को जाने की अनुमति नहीं है। जंगल में आवागमन प्रतिबंध होने के बाद लोग कोर एरिया में जाकर कटरुआ बीनकर ला रहे हैं,जिसमें वन कर्मचारी की संलिप्‍तता उजागर हो रही है। जंगल से अवैध ढंग से कटरुआ निकलने का सिलसिला अनवरत जारी है। पिछले दिनों चार लोगों को कटरुआ मामले में जेल भेजा गया था। वर्तमान समय में शहर के स्‍टेशन चौराहा, गैस चौराहा आदि स्‍थानों पर 300-400 रुपये प्रति किलो के भाव से कटरुआ बिक रहे हैं। वन विभाग की उड़नदस्‍ता टीम ने रेलवे स्‍टेशन चौराहा पर औचक छापामार अभियान चलाया, जिससे कटरुआ बेच रहे लोगों में हड़कंप मच गया। मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि कई लोग फरार होने में कामयाब रहे। छापामार अभियान से स्‍टेशन चौराहा पर सन्‍नाटा पसर गया।

प्रत्‍येक रेंज में बनाई गई दो-दो टीमें

पीलीभीत। पीलीभीत टाइगर रिजर्व के फील्‍ड डायरेक्‍टर डा.एच.राजामोहन ने जनपद भर में अवैध रूप से बिक्री हो रहे कटरुआ पर अंकुश लगाने के लिए टीमों का गठन कर दिया है। टाइगर रिजर्व की प्रत्‍येक रेंज में दो-दो टीमें बनाई गई है, जो कटरुआ बिक्री स्‍थल पर छापामार कार्रवाई करेंगे। वन एवं

वन्‍यजीव प्रभाग को भी जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। फील्‍ड डायरेक्‍टर डा.राजामोहन का कहना है कि कटरुआ बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए टीमें बना दी गई, जिन्‍होंने काम करना भी शुरू कर दिया है। पहले दिन ही तीन लोगों को कटरुआ बिक्री करते हुए पकड़ा गया है। 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000