♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

देवी मंदिरों पर लग रहा जातों का मेला, उमड़ रहे श्रद्धालु

पीलीभीत।  देवी मंदिरों पर इस समय विशेष मेलों का आयोजन हो रहा है। इन्हें जातो का मेला कहा जाता है।शक्तिपीठों पर देवी मां के दर्शन पूजन के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। शहर के मंदिरों के अलावा गांव देहात के मंदिर भी गुलजार हैं। पूरनपुर के लाइन पार स्थित देवी स्थान मंदिर पर जातो का भव्य मेला लग रहा है। इसके अलावा माफी माफी स्थित मातेश्वरी गूंगा देवी मंदिर में भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। मां का दर्शन पूजन करने के अलावा मेले में खरीददारी भी कर रहे हैं। विभिन्न प्रकार के खेल तमाशे व दुकानें भी मेले में लगी हुई हैं। शुक्रवार देर शाम तक मइया के जयकारे गूंजे। पुजारी सचिन गिरी ने बताया कि मंदिर में साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था की गई है। काफी संख्या में श्रद्धालु मां के दर्शन पूजन करने पहुंच रहे हैं। 16 जुलाई को पूर्णिमा के अवसर पर इस खास मेले का समापन होगा । अगली जात सोमवार को लगेगी जो काफी भव्य और दिव्य होने की बात कही जा रही है।

घुंघचाई। चौकी क्षेत्र के सुप्रसिद्ध भगोतीपुर देवी मंदिर पर जातों का मेला इन दिनो चल रहा है। मेले में बरसात के बावजूद भारी भीड़ देखी जा रही है।
हर साल भगोतीपुर देवी मंदिर पर जातों का मेला लगता है जो आस-पड़ोस के अलावा दूरदराज के क्षेत्र में भी प्रसिद्ध है। मेले में दूरदराज के अलावा आस पड़ोस के गांव से भक्तों की भारी भीड मेले में पहुंच रही है। भक्त देवी मंदिर की परिक्रमा कर चढ़ावा चढ़ाते हैं और मन्नतें मांगते हैं। मेले में लगी दुकानों पर जमकर खरीदारी की जा रही है। 16 जुलाई को मेले का गुरु पूर्णिमा को समापन होगा। सुरक्षा के लिए पुलिस बल मौजूद रहता है। चौकी प्रभारी बलरामपुर मनोज कुमार यादव ने बताया कि भगोतीपुर देवी मंदिर पर भक्तों की सुरक्षा के लिए पुलिस मेले में रहती है।मेला इन दिनों अपने पूरे सवाव पर चल रहा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000