♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

दूसरी क़िस्त का रुपया न आने से लाभार्थियों को हो रही भारी असुविधा

घुंघचाई। सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत घर-घर में शौचालय निर्माण का कार्य तेजी के साथ चल रहा है। वही कई लाभार्थियों को अभी तक दूसरी किस्त का पैसा ना मिलने से शौचालय अधूरे पड़े हुए हैं।लाभार्थियों दूसरी किस्त दिलाये जाने के लिए विभागीय अधिकारियों के अलावा ग्राम प्रधानों के यहां चक्कर काटने को मजबूर हो रहे हैं। लाभार्थियों ने शीघ्र ही शौचालय निर्माण की दूसरी किस्त का पैसा दिलाये जाने की मांग की है।
सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत शौचालय निर्माण के लिए लाभार्थियों को 12000 दो किस्तों में 6000 की पहली किस्त आ जाने से लाभार्थियों ने शौचालय का निर्माण शुरू करा दिया था ताकि लोगों को खुले में शौच के लिए बाहर जाना ना पड़े लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी कई पंचायतों में लाभार्थियों को शौचालय निर्माण के लिए दूसरी किस्त का पैसा अभी तक खातों में नहीं भेजा गया है जिसके चलते लाभार्थियों के शौचालय अधूरे पड़े हुए हैं। लाभार्थियों ने बताया की दूसरी किस्त की जानकारी के लिए जब विभागीय अधिकारियों के अलावा सचिवों और प्रधान के यहां जाते हैं तो उन्हें शीघ्र ही दूसरी किस्त आने का झांसा देकर टरकाया जा रहा है। दूसरी किस्त ना आने से लाभार्थी काफी परेशान है। उन्होंने बताया कि अधिकारी अपने निजी पैसे से शौचालय पूर्ण कराने की बात लाभार्थियों से कर रहे हैं। शौचालय का पूरा निर्माण ना होने से लाभार्थियों को खुले में शौच के लिए जाना पड रहा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000