♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

फाइनेंस कंपनी के द्वारा धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को भेजा जेल

खातेदारों ने मांगा रुपया तो दी
जान से मारने की धमकी

खातेदारों की तहरीर पर
चार के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत

माधोटांडा। फाइनेंस कंपनी द्वारा दो सगी बहनों एवं भाई के साथ जालसाजी करके रुपया हड़प लेने पर फाइनेंस कंपनी के चार लोगों के खिलाफ बहनों और भाइयो ने धोखाधड़ी, जालसाजी और जान से मारने की धमकी का दिया पुलिस अधीक्षक को पत्र। पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर तीन लोगों को भेजा जेल। फाइनेंस कंपनी चलाने वालों के बीच मचा हड़कंप।
जनपद पीलीभीत के थाना माधोटांडा क्षेत्र के शारदा सागर जलाशय की तलहटी में चल रही फाइनेंस कंपनियों द्वारा धोखाधड़ी कर खातेदारों का धन हड़पने के मामले
आए दिन प्रकाश में आ रहे हैं। शुक्रवार को थाना माधोटांडा क्षेत्र के ग्राम बसंतपुर नौनेर निवासी हरिदास पुत्र लालमोहन , मालती देवी पुत्री लालमोहन और राधिका देवी पत्नी नरेंद्र ने पुलिस अधीक्षक पीलीभीत को अलग अलग शिकायती पत्र दिये जिसमें उन्होंने शिकायत करते हुए कहा कि गोपाल , संजीव , शंभू और शेखर निवासी पुरैना ताल्लुक महाराजपुर थाना माधोटांडा जनपद पीलीभीत ने हम लोगों से वर्ष 2015 में संपर्क किया और कहा कि हम लोग एक जन उपकार संस्था नामक फाइनेंस कंपनी चलाते हैं। हम लोगों की कंपनी सरकार द्वारा रजिस्टर्ड कंपनी है। हमारी कंपनी में बचत खाता, लोनिग खाता और एफडी का कार्य होता है तथा इसमें ढाई प्रतिशत का ब्याज मिलता है। हम लोगों ने उनकी बात का विश्वास करके उनकी कंपनी में सितंबर माह वर्ष 2015 में एक एक बचत खाता खुलवा लिया। कंपनी के द्वारा हम लोगों की बचत खाते की पासबुक खाता नंबर सहित जारी कर दी गई जो धनराशि हम लोगों ने खाता खुलवाने के समय जमा की उसकी एंट्री पासबुक में करके हम लोगों को दे दी गई। कंपनी द्वारा वर्ष 2017 तक अच्छा लेनदेन होता रहा पर वर्ष 2018 माह जनवरी से फाइनेंस कंपनी के लोगों ने पासबुक पर लेनदेन की एंट्री करना बंद कर दिया। हम लोगों ने जब अपने खाते में जमा शेष धनराशि को मांगा तो नोटबंदी का बहाना करके टालमटोल करने लगे और रिजर्व बैंक से अपनी कंपनी की ऑडिट होने की बात कह कर टरका दिया। जब हाल ही में हम लोग जन उपकार नामक फाइनेंस कंपनी के लोगों से पैसा मांगने गए तो कंपनी के गोपाल, संजीव, शंभू और शेखर ने गंदी गंदी गालियां देते हुए हम लोगों को जान से मारने की धमकी दी और पैसा वापस ना करने की बात कही। कंपनी के लोगों ने क्षेत्र के अन्य लोगों का भी रुपया इसी तरह और धोखाधड़ी करके हड़प लिया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर गोपाल, शंभू और शेखर को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया।

शारदा सागर जलाशय की तलहटी में चल रही फाइनेंस कंपनियों के संचालकों में मचा हड़कंप

माधोटांडा थाना प्रभारी केशव कुमार तिवारी द्वारा फाइनेंस कंपनी के लोगों के द्वारा धोखाधड़ी और जालसाजी करके रुपया हड़पने के आरोप में की गई तेज कार्यवाही से शारदा सागर जलाशय की तलहटी में चलने वाली फाइनेंस कंपनियों के संचालकों के बीच हड़कंप मच गया है। उधर कंपनी में जमा करने वाले खातेदार भी इस फिराक में नजर आने लगे कि यदि कंपनी के संचालक उनका पैसा नहीं देते तो वह भी पुलिस की शरण में जाकर कंपनी के लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करवा कर अदालत के द्वारा न्याय की गुहार लगाएंगे।

रिपोर्ट-कुँवर निर्भय सिंह

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000