♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई कानून एवं शान्ति व्यवस्था की बैठक

पीलीभीत। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कानून एवं शान्ति व्यवस्था की समीक्षा बैठक गांधी सभागार, पीलीभीत में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा आगामी त्योहारों को देखते हुये सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि नवरात्रि व दशहरा त्योहरों के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले मेलों व शोभायात्रा परम्परागत रूप से मनाये जाये और कोई भी नई परम्परा न डाली जाये तथा आयोजित मेलों में झूला लगाने की अनुमति बिना लोक निर्माण विभाग की टेक्नीकल रिपोर्ट के उपरान्त ही प्रदान की जाये। उन्होंने कहा कि 13 अक्टूबर को वाल्मिकी जयन्ती के अवसर पर निकलने वाली शोभायात्रा निर्धारित रूट पर निकाली जाये। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा यह भी निर्देशित किया गया कि थानों पर विवेचनाऐं अधिक समय तक लम्बित न रहे और उनका शीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाये। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा दीपावली त्योहरों को देखते हुये पटाखों की दुकानों के सम्बन्ध में निर्देशित करते हुये कहा कि निर्धारित मानक के अनुरूप ही दुकानों को पूर्व में चिन्हित स्थलों पर लगाया जाये, दुकानों में टिनशेडो का प्रयोग किया जाये तथा विशेष ध्यान रखा जाये कि दुकानें आबादी के आसपास न लगाई जाये।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि थाना दिवस में आने वाली शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुये गठित टीमों के माध्यम से निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाये तथा शिकायत का निस्तारण दो दिन के अन्दर टीम के साथ मौके पर जाकर जांच करने के उपरान्त सभी के संयुक्त हस्ताक्षर से निस्तारित करना सुनिश्चित किया जाये। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक माह में 05 गांव की पड़ताल की जाये।
बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में सुरक्षा कमियोें के साथ मौजूद रहेगें तथा आयोजित होने वाले मेलों में एंटी रोमियो स्कोर्ट टीम भी उपस्थित रहेगी।


बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित, अपर जिलाधिकारी रा0/वि0 आतूल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्रा, नगर मजिस्टेªट श्रीमती ऋतु पूनिया, समस्त उप जिलाधिकारी व समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी, समस्त थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000