♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

विजय लक्ष्मी पाण्डेय ने दिलाया दिव्यांग को न्याय

– चार दिनों से अनशन पर बैठा था दिव्यांग, एडीएम ने अनशन पर बैठे पीड़ित व उसके साथियों से किया अभद्र व्यवहार

बांदा। यूपी के बांदा जिले में भाजपा युवा मोर्चा के देवेश कुमार “मोनू” व “जाग मानव जाग” परिवार के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद शुक्ला के नेतृत्व में एक दिव्यांग राम प्रजापति को न्याय दिलाया गया, जो कि पिछले चार दिनों से अामरण अनशन पर बैठा हुआ था।
उक्त लोगों ने बांदा जिले के एडीएम से मुलाकात कर दिव्यांग की समस्या से अवगत कराया और उसकी समस्या का समाधान कराने की बात कही। दिव्यांग का कहना था कि एडीएम ने उसकी समस्या न सुनकर उसके साथ दुर्व्यवहार किया।

अनशन पर बैठे दिव्यांग का नेतृत्व कर रहे सभी युवा सदस्यों को भी एडीएम ने अपमानित किया। मामले की जानकारी “जाग मानव जाग” परिवार की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजयलक्ष्मी पाण्डेय को हुई तो उन्होंने इसकी घोर निंदा करते हुए एडीएम से फोन पर वार्ता की और पीड़ित दिव्यांग को न्याय दिलाने की बात कही। श्रीमती पाण्डेय ने कहा कि “जाग मानव जाग” परिवार सदैव ही समाज के सभी पीड़ित व शोषित व्यक्तियों के साथ है। इसमें किसी भी राजनीतिक दल या किसी धार्मिक विचारधारा से ओतप्रोत होकर कोई पक्षपात नहीं किया जा सकता। न्याय पाना सभी इंसानों का मौलिक अधिकार है। अगर वह अपने न्याय की गुहार शासन-प्रशासन से लगा रहा है तो प्रशासन को तत्काल ध्यान देते हुए कार्रवाई करनी चाहिए। एक ओर जहां योगी आदित्यनाथ की सरकार समाज के दबे-कुचले लोगों को न्याय दिलाने की बात करती है, वहीं दूसरी ओर योगी की ही सरकार में कार्यरत बांदा जिले के प्रशासनिक अधिकारी सरकार की मंशा पर पानी फेरने में लगे हुए हैं। जिस तरह से बांदा जिले के अधिकारियों का शर्मनाक चेहरा सामने आया है, उस तरह की स्थिति यूपी के शायद किसी भी जिले के अधिकारियों की नहीं होगी।

रिपोर्ट – निर्जेश मिश्र

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000