♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

जिलाधिकारी ने नमामि गोमती उद्गम सेवा का बसन्त पंचमी के पावन अवसर पर झंडी दिखाकर किया शुभारम्भ

पीलीभीत। जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा नमामि गोमती उद्गम सेवा का शुभारम्भ गौहनिया चैराहा से किया गया। माँ गोमती उद्गम स्थल पर श्रद्वालुओं के पहुचने हेतु सुलभ यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के दृष्टिगत आज बसन्त पंचमी के शुभ अवसर पर दो छोटे व एक बस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इन वाहनों के माध्यम से प्रत्येक दिन श्रद्वालु सायं 4 बजे गौहनिया चैराहे से माॅ गोमती उदगम स्थल के लिए सरकारी दर टिकट प्राप्त कर पहुंच सकेगें तथा प्रतिदिन सायं 05 बजे आयोजित माॅ गोमती की भव्य आरती में सुविधानुसार प्रतिभाग कर सकेगें। श्रद्वालु गोमती उद्गम स्थल पर भव्य आरती के दर्शन के साथ पर्यटन स्थल का भ्रमण कर आनन्द ले सकेगें। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा एआरटीओ को निर्देशित करते हुये कहा कि उपरोक्त वाहनों के संचालन हेतु आदेश जारी कर नियमित संचालन व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। माँ गोमती उद्गम स्थल का सौन्दर्यीकरण कराने के उपरान्त पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया गया है तथा पर्यटकों/श्रद्धालाुओ को आकर्षित करने हेतु आदर्श गौशाला, नौका विहार के साथ साथ माँ गोमती उदगम स्थल पर झीलों के किनारे रिवर फ्रंट के रूप में विकसित करते हुये औषधि एवं विभिन्न प्रजतियों के पुष्प लगाये गये हैं उदगम स्थल पर कैंटीन की व्यवस्था के साथ साथ, लाईट व संगीत से सम्बन्धित कार्यक्रम का आनन्द ले सकते हैं।
नमामि गोमती उद्गम सेवा का शुभारम्भ के उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा गौहनिया तालाब का निरीक्षण करते हुये अवैध कब्जा हटवाने के निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा माधौटांडा रोड के किनारे अवैध कब्जो को हटाते हुये रोड़ के किनारे इण्टर लाॅकिंग कराते हुये पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। जिससे गौहनिया चैराहे के आस पास जाम की स्थिति न उत्पन्न होने पाए। माधौटांडा रोड़ के किनारे गौहनिया तालाब से कब्जा हटवाने के सम्बन्ध में निर्देशित करते हुये कहा कि तालाब का सीमाकंन कराते हुये तालाब को कब्जा मुक्त कराते हुये वास्तविक स्वरूप प्रदान किया जाये तथा तालाब के किनारे इण्टरलाकिंग कर प्रकाश व्यवस्था सुनिश्ति करते हुये बैठने की सुविधा उपलब्ध कराई जाये,।
इस दौरान एआरटीओ अमिताभ राय, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, तहसीलदार सहित अन्य उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000