♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

डीएम एसपी और जिला जज ने किया जिला कारागार का निरीक्षण

मा0 जनपद न्यायाधीश, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से जिला कारागार का किया गया औचक निरीक्षण

पीलीभीत। जनपद न्यायाधीश  महताब अहमद, जिलाधिकारी पुलकित खरे व पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश द्वारा संयुक्त रूप से जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मा0 न्यायाधीश द्वारा द्वारा कारागार में स्थित अस्पताल, कैदियों के बैरक, महिला बैरक, भोजनालय व कोरोना प्रोटोकाल के अनुपालन के सम्बन्ध में जायजा लिया गया। जनपनद न्यायाधीश द्वारा महिला बैरक के निरीक्षण के दौरान महिला कैदियों से बातचीत करते हुये उनकी समस्याओं का संज्ञान लेते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा बच्चों से बातचीत कर उपलब्ध कराये जा रहे पोषाहार व भोजन के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई। बच्चों द्वारा अवगत कराया गया कि दूध व फल खाने हेतु प्रतिदिन उपलब्ध कराये जा रहे हैं। इसके साथ ही साथ कुछ महिला कैदियों द्वारा बैंक से पैसे निकालने की समस्या का संज्ञान लेते हुये जेल अधीक्षक को समस्या का त्वरित निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।
मा0 जनपद न्यायाधीश द्वारा अस्पताल निरीक्षण के दौरान बीमार कैदियों से बातचीत करते हुये उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली गई और वहां उपस्थित डाॅक्टर को कडे़ निर्देश देते हुए कहा कि बीमार कैदियों की स्वास्थ्य सुविधाआों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये तथा अस्पताल में नियमित सेनेटाइजिंग कराना सुनिश्चित किया जाये। निरीक्षण के दौरान बैरक का निरीक्षण के दौरान कैदियों से बातचीत की गई और कैदियों की समस्याओं का संज्ञान लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को नियमित समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा जेल अधीक्षक का निर्देशित किया गया कि मानक के अनुरूप कैदियों को समस्त सुविधायें उपलब्ध कराई जाये। इसके साथ ही साथ जेल अधीक्षक को निर्देशित किया गया कि बन्दियों को आपस में सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन कराया जाना सुनिश्चित किया जाये और नियमित मास्क का प्रयोग व बार बार हाथों की साफ-सफाई करते रहने की सलाह दी जाये एवं किसी

बन्दी को जुकाम, बुखार की समस्या आती है तो उसकी तत्काल जांच कराई जाये। मा0 जनपद न्यायाधीश द्वारा भोजनालय निरीक्षण के दौरान तैयार किये जा रहे भोजन के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुये निर्धारित मानकों के अनुरूप कैदियों को पोषाहार उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया तथा जेल की साफ सफााई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गये।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी पूलकित खरे, पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश, जेल अधीक्षक  अनूप सिंह, जेलर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000