♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

विश्व फोटोग्राफी प्रतियोगिता में पत्रकार सृजित, तारिक, नीलेश, सौरभ, सतीश और साकेत सम्मानित

 

पीलीभीत । विश्व फोटोग्राफी दिवस पर विजेताओं व निर्णायक वरिष्ठ पत्रकार बंधु को प्रेस क्लब ने पुरस्कृत कर सम्मानित किया।
पीलीभीत में बीते 20 अगस्त को विश्व फोटोग्राफी दिवस पर प्रेस क्लब की ओर से आयोजित की गई प्रतियोगता में बेस्ट फोटोग्राफी के लिए बाजी मारने वाले युवा न्यूज 18 नेटवर्क के पत्रकार सृजित अवस्थी द्बारा पेश की फोटो को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। जिन्होंने स्वच्छ भारत मिशन की ऐसी फोटो समाज के बीच पेश की जो फोटो स्वयं ही अपने आप को बयां कर रही थी । वहीं द्वितीय स्थान दो टूक दैनिक सान्ध्य अखबार के प्रभारी वरिष्ठ पत्रकार तारिक कुरैशी की फोटो को मिला । जिन्होंने समाज के बीच एक ऐसी तस्वीर प्रदर्शित की जिससे सीधे बचपन की ख्बाब से लेकर जिम्मेदारी निर्वहन करने की कड़ी दो जून की रोटी को दर्शाया ही नहीं बल्कि उस मासूम लचकदार कोमल बचपन की ख्वाहिशों को जोड़ एक मनमोहक फोटो जो खुद व खुद सब कुछ बया कर करते दिख रहा था। पेश किया गया । जो सोशल मीडिया से लेकर पत्रकार बंधुओ की डीपी तक समाज के बीच संदेश देने के लिए लगाया है। वही समाजिक समरसता व एकाग्रचित्त रहने वाले वरिष्ठ पत्रकार डॉक्टर नीलेश कटियार जी की प्रकृति प्रेम से जुड़ी तस्वीर ने सबका मन मोह लिया ।अमूमन नीलेश कटियार पेशे से डॉक्टर भी है तो पत्रकार समाज के बीच मन को प्रफुल्लित करने वाली प्रस्तुति पेश कर विश्व फोटो ग्राफी दिवस में शानदार तरीके से सम्मान पाया।

फोटोग्राफी प्रतियोगिता के बारे में और अधिक जानकारी इस लिंक पर क्लिक करके प्राप्त करें-

https://youtu.be/bt9Ce65-BBI

वहीं इस आयोजन के सलाहकार रहे आज तक न्यूज चैनल के प्रभारी सौरभ पांडेय ने इस प्रतियोगिता के निर्णायक रहे साकेत सक्सेना जिन्हे सबसे मुश्किल था कि सभी

वरिष्ठ पत्रकारों के फोटो में से प्रथम, द्वितीय, व तृतीय स्थान देकर उनका बड़े ही शानदार तरीके से चयन किया गया। वही इस प्रतियोगिता का शुभारंभ करने वाले सबसे पहले प्रतिभागी सौरभ दीक्षित को भी प्रथम प्रतिभागी के रूप में पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। वही इस सभी फोटो ग्राफी की शानदार प्रमुखता से खबर को प्रकाशित करने वाले लोकप्रिय कवि सतीश मिश्र ‘अचूक’ को भी सम्मानित कर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

ऑन लाइन गूगल मीट पर कवि सम्मेलन कराने वाले युवा पत्रकार सौरभ दीक्षित की प्रशंसा कर प्रेस क्लब ने बढ़ाया हौसला।

विश्व फोटोग्राफी दिवस के तुरंत बाद अचानक ईटीवी के प्रभारी सौरभ दीक्षित ने गूगल मीट पर प्रेस क्लब के सम्मानित पत्रकारों को ऑनलाइन कवि सम्मेलन का आयोजन आग्रह कर आप को प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया और रात्रि 9:00 बजे प्रेस क्लब के सम्मानित वरिष्ठ पत्रकारों सहित युवा पत्रकारों ने बढ़ चढ़ हिस्सा लिया। साथ ही ऑन लाइन इस आयोजित कवि सम्मेलन में काव्य रचनाओं का आंनद लिया। वहीं दोनों प्रतियोगिताओ को लेकर आयोजक निर्णायक भूमिका में रहे वरिष्ठ पत्रकार साकेत सक्सेना द्वारा एकता सरोवर में शनादार युवा कवि कुलदीप कल्प की शायरियों के बीच सभी विजेताओं को सम्मानित कर सुझाव लिए गए। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार कार्यक्रम के आयोजक व निर्णायक साकेत सक्सेना, दो टूक प्रभारी तारिक कुरैशी, वरिष्ठ पत्रकार अमिताभ अग्निहोत्री ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में युवा कवि पत्रकार कुलदीप कल्प, आज तक जिला प्रभारी सौरभ पांडेय, ईटीवी संवाददाता सौरभ दीक्षित, न्यूज 18 संवाददाता सृजित अवस्थी, दैनिक शाह टाइम्स प्रभारी विकास दीक्षित, करन सिंह चौहान, अदनान खान, प्रेस क्लब के महामंत्री अरशद हसन खां, डाक्टर नीलेष कटियार, प्रियांशु सक्सेना,प्रेम शर्मा, रिंटू वर्मा सहित तमाम प्रेस क्लब के पदाधिकारि व सदस्य शामिल रहे।

साभार-अमिताभ अगिनहोत्री जी (वरिष्ठ पत्रकार)

विश्व फोटोग्राफी प्रतियोगिता : सृजित अवस्थी सहित पीलीभीत के छह पत्रकारों को किया सम्मानित। इस लिंक से पढ़ें खबर-

http://Wortheum https://wortheum.news/pilibhit/@satishmishra/35lwdp

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000