♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

“फ़िल्म यूपी, फील यूपी” के तहत पीलीभीत में बनेगी वेव सीरीज,मुम्बई की टीम ने छाने जंगल

“फ़िल्म यूपी, फील यूपी” के तहत पीलीभीत में बनेगी वेव सीरीज

-मुम्बई की टीम ने जिले का दौरा करके संकलित किये सुंदर दृश्य, अगले वर्ष फरवरी, मार्च में शूटिंग की संभावना

 

फोटो-

उत्तर प्रदेश को विश्वपटल पर स्थापित करने में जुटी योगी आदित्यनाथ सरकार यहां के पर्यटन को फिल्मों के जरिये फील कराने की तैयारी में है। अब मुम्बई के फिल्मी कलाकारों ने ‘फ़िल्म यूपी, फील यूपी’ नाम की एक कार्ययोजना तैयार करके फिल्मी दुनिया को यूपी की सुंदरता रुपहले पर्दे पर प्रदर्शित करने हेतु नई पहल की है। यूपी को विश्व पटल पर स्थापित करने में यह पहल काफी मददगार साबित हो सकती है। अच्छी बात तो यह है कि इस नई स्कीम के तहत पीलीभीत में वेब सीरीज बनाई जाएगी। मुम्बई से आई फ़िल्म निर्माताओं की तीन सदस्यीय टीम ने वेब सीरीज निर्माण के लिए यहां की सुंदरता को निकट से निहारा। जल जंगल व प्राकृतिक नजारे इस टीम को काफी पसंद आये। मुम्बई लौटी टीम अब यहां शूटिंग की तैयारी में जुटी है। वह दिन दूर नहीं जब राजपाल यादव जैसे कई बड़े कलाकार यहां शूटिंग करने पहुंचेंगे और पीलीभीत की खूबसूरती रुपहले पर्दे पर लाने के संवाहक बनेंगे। यह पीलीभीतवासियों के लिए गौरव से परिपूर्ण पल होगा।
माना जा रहा है कि पीलीभीत जनपद के हरे भरे जंगलों व प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा देश दुनिया के लोग भी देख सकेंगे। दरअसल पीलीभीत की सुंदर वादियों पर एक वेब सीरीज बनने जा रही है जिसकी शूटिंग अगले वर्ष फरवरी अथवा मार्च महीने में प्रस्तावित है। इस वेब सीरीज को लेकर मुंबई की टीम ने इस माह 10 व 11 तारीख को जिले में रहकर लोकेशन देखे और सुंदर दृश्यों को अपने हाईटेक व अत्याधुनिक कैमरों में कैद किया। मुंबई की टीम को पीलीभीत के मनमोहज नजारे काफी पसंद आए।
यह टीम फ़िल्म नगरी मुम्बई में पिछले ढाई दशक से फिल्म प्रोड्यूसर व गीतकार के रूप में काम कर रहे राम अग्निहोत्री उर्फ राम भैया की अगुवाई में यहां पहुंची थी।
उन्होंने अपने साथ आए क्रिएटिव प्रोड्यूसर हिमांशु कटियार व डायरेक्टर क्रांति प्रताप सिंह के साथ 2 दिन रुक कर पीलीभीत टाइगर रिजर्व के खूबसूरत स्थानों को देखा।
चूका पिकनिक स्पॉट, बाइफरकेशन के संग शारदा सागर जलाशय, धनाराघाट जैसे खूबसूरत स्थल इस टीम को काफी पसंद आये। सघन वन और वनों के बीच से निकलीं नहरें, शारदा सागर जलाशय, नहरों का जंक्शन, साइफन जैसे खूबसूरत नजारे इस टीम के दिल को छू गए। कई जगह हिरन, चीतल, बारहसिंघा जैसे वन्यजीवों की उछल कूद भी टीम को दिखी।
टीम ने शारदा सागर जलाशय की तलहटी में बसीं बंगाली कॉलोनियों में वे घर भी देखे जो घास फूंस, लकड़ी व मिट्टी से बनाए गए हैं।
घरों के पास ही सुंदर सरोवर, पेड़, पौधे और प्राकृतिक सुंदरता फ़िल्म नगरी के लोगों के दिल को छू गई। इन घरों में जाकर इनका फिल्मांकन टीम द्वारा किया गया। छोटे-छोटे रसोईघर, सुंदर गृह वाटिकाएं, लकड़ी और बांस की बाड़ भी फिल्मी दुनिया के लोगों को खूब पसंद आई। पीलीभीत की सुंदरता इन लोगों के दिलों में उतर गई। भ्रमण के अंतिम दिन पूरनपुर के
विधायक बाबूराम पासवान ने इस टीम का स्वागत व सत्कार किया। शूटिंग के लिए पीलीभीत खासकर पूरनपुर विधानसभा क्षेत्र को चुनने के लिए उन्होंने राम अग्निहोत्री व अन्य सदस्यों को बधाई भी दी। श्री पासवान ने धनारा घाट पर टीम को चोखा बाटी खिलवाईं। यहां बरखेड़ा के पूर्व विधायक किशनलाल राजपूत, बाबा राघवदास, हरीश मिश्रा, सुंदर लाल नेता जी, सुनील आदि रहे।
प्रेस क्लब पूरनपुर के अध्यक्ष तारिक कुरैशी, पत्रकार नवीन अग्रवाल व इन पंक्तियों के लेखक कवि व पत्रकार सतीश मिश्र अचूक, वनाधिकारी मोवीन आरिफ, मिलन, प्रियांशु अग्रवाल सहित कई प्रमुख लोग टीम के सहयोगी बने। जो वेब सीरीज बनने जा रही है उसमें देश के सुप्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजपाल यादव सहित कई बड़े कलाकार शूटिंग करने पीलीभीत पहुंचेंगे। यह पीलीभीत के लिए काफी गौरवपूर्ण होगा। मुम्बई से पीलीभीत पहुंचे
क्रिएटिव प्रोड्यशर हिमांशु कटियार ने बताया कि इस वेब सीरीज का निर्माण आरएफ स्टूडियोज द्वारा “फिल्म यूपी, फील यूपी” के तत्वावधान में किया जा रहा है जो कि चित्रपट संस्कार सिने प्रमोशन काउन्सिल की एक पहल है। जिसका उद्देश्य उत्तर प्रदेश को फिल्म निर्माण के डेस्टिनेशन के रूप में विश्व पटल पर स्थापित करना है।
टीम के मुखिया राम अग्निहोत्री ने बताया कि आने वाली वेब सीरीज में फ़िल्म नगरी से सुप्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजपाल यादव सहित कई बड़े कलाकार शूटिंग करने यहां पहुंचेंगे। यूनिट लगभग एक महीने पीलीभीत में रहकर शूटिंग करेगी। इसके लिए अगले वर्ष फरवरी से अप्रैल तक के समय पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुम्बई पहुंचकर तय हो जाएगा कि शूटिंग कब से कब तक होगी और उसकी अनुमति व अन्य कार्रवाई के लिए दूसरी टीम शीघ्र ही यहां पहुंचेगी। राम भइया ने कहा कि पीलीभीत वाकई काफी खूबसूरत है और यहां के जल, जंगल, जमीन व प्राकृतिक नजारे वाकई में खूबसूरत हैं। इन्हें रुपहले पर्दे पर देखना देश दुनिया के लोगों के लिए काफी सुखद अनुभव होगा।
अग्निहोत्री का कहना है कि स्थानीय कलाकारों को भी इस वेब सीरीज में कहीं ना कहीं समायोजित करने का प्रयास किया जाएगा।
वेब सीरीज की शूटिंग के लिए पीलीभीत को ही क्यों चुना? के सवाल पर श्री अग्निहोत्री का कहना है कि वे लगभग 10 वर्षों तक पीलीभीत में सहकारिता विभाग में सेवारत रहे हैं और इसी कारण उनका यहां से बेहद लगाव है। अपने गृह नगर कानपुर के अलावा वे पीलीभीत को भी अपना घर मानते हैं। श्री अग्निहोत्री पूरनपुर तहसील क्षेत्र के सुल्तानपुर (निजामपुर) साधन सहकारी समिति में नब्बे के दशक में आंकिक के पद पर तैनात रहे थे। सहकारिता विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी इस टीम का कई जगह स्वागत व सत्कार किया। फिल्म की शूटिंग की जानकारी लगने से जनपद वासियों में उत्साह देखा जा रहा है परंतु यहां का जंगल टाइगर रिजर्व में संरक्षित होने के कारण अनुमति आदि की बाधाएं भी निकट भविष्य में सामने आ सकती हैं। हालांकि टीम द्वारा इसके लिए राजधानी में बड़े अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000