♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पीटीआर की हरीपुर रेंज में भी शुरू होगा पर्यटन, मिली मंजूरी

पीलीभीत टाइगर रिजर्व की हरीपुर रेंज में भी पर्यटन शुरू किया जाएगा। इसके लिए रूट स्वीकृत हो गया है और चुनाव आचार संहिता हटते ही इसे प्रारंभ करने की योजना है। यह रूट खुलने से पीटीआर नेपाल राष्ट्र से सीधा जुड़ जाएगा।

नवदिया गेस्ट हाउस

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक मनीष सिंह ने बताया कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व में हरीपुर रेंज वाला रूट सबसे लंबा रूट होगा और पर्यटकों को इस पर घने जंगल, वन्य जीव, नहर, नदी, विभिन्न प्रजाति के परिंदे देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा की पुरानी मांग पर इस रूट को पर्यटन रूट में शामिल किया गया है। हरीपुर रेंज पर्यटन से वंचित थी जबकि यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं।

हरीपुर रेंज में पर्यटन खुल जाने से पूरनपुर व शेरपुर इलाके का काफी अधिक विकास होगा और यहां से लोग ईको पर्यटन कर सकेंगे। इसके अलावा लखीमपुर और नेपाल तरफ से भी पुल बनने से यह रूट सीधा जुड़ जाएगा। इसी रूट पर नवदिया वन विश्राम गृह पड़ता है। जंगल इन भी इसी रूट पर होगा। धनाराधाट पुल से पहले बनी वन चौकी पर हटें बनाकर पर्यटकों के रात्रि में ठहरने की व्यवस्था भी संभव होगी।

दूध उत्पादन की गौढ़ी, लाल बाबा की कुटिया और बांस के वन भी इसी तरफ दिखेंगे। शारदा का धनाराघाट भी 269 करोड़ से अधिक की लागत से बन जाने के बाद आकर्षण का केंद्र होगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000