♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

जलवायु परिवर्तन और परवरिश पर हुई SSDS और यूनिसेफ की वेब वर्कशॉप, स्कूली बच्चे भी हुए शामिल

यूनिसेफ इंडिया और एस एस डी एस द्वारा एक वेब वर्कशॉप आयोजित की गई। इसमें जलवायु परिवर्तन और परवरिश “माता-पिता का बच्चों के व्यक्तित्व के विकास में योगदान विषय “पर चर्चा की गई। इस परिचर्चा का संचालन हरदोई से यूनिसेफ के मीडिया पार्टनर अभय शंकर गौड़ ने किया।
चर्चा में देश के विभिन्न प्रदेशों जैसे उत्तर प्रदेश, हरियाणा ,पंजाब ,उड़ीसा,महाराष्ट्र, राजस्थान ,असम,मेघालय, कर्नाटक प्रदेशों के रेडियो और दूरदर्शन के पत्रकारों के साथ-साथ बच्चों की भूमिका को उजागर करने के लिए के स्काउट और गाइड के राष्ट्रपति सम्मान प्राप्त बच्चों ने प्रतिभाग किया । इस वर्कशॉप का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन के कारण बढ़ते तापमान से बच्चों को स्वास्थ्य के प्रति सजग करना , बच्चों की परवरिश में माता-पिता को बच्चों के इंडोर दिमागी वा मानसिक एक्सरसाइज करने वाले खेलो को प्रोत्साहित करना ,पीने के पानी का महत्व और पानी की बचत के साथ-साथ भूमि गत जल का रिचार्ज करने के लिए लोगों को जागरूक करना था ।इस वर्कशॉप में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन WHO विश्व स्वास्थ्य संगठन की थीम “खेल बच्चों के लिए आवश्यक” पर भी चर्चा की गई। बच्चों को खेल के प्रति सक्रिय करने के लिए स्काउट और गाइड के बच्चों ने ग्राउंड जीरो से अपने योगदान को बताया।

https://youtu.be/-ExdyNYCxh4?si=Ncx24pXeEmjLK5Ia

इस वर्कशॉप में यूनिसेफ इंडिया की मीडिया स्पेशलिस्ट अलका गुप्ता तथा न्यूयार्क से मीडिया कम्युनिकेशन मैनेजर सोनिया सरकार, स्काउट और गाइड संगठन आयुक्त रमेश वर्मा तथा हरदोई के स्काउट मास्टर पंकज वर्मा भी उपस्थित रहे।

https://youtube.com/shorts/VkZA21WZ8Ts?si=VDgJkZcggNzWK_zO

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000