♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

वाहनों की चेकिंग करके एआरटीओ ने वसूला 2.60 लाख जुर्माना, 3 वाहन सीज किए

पीलीभीत जिले में आज सड़क सुरक्षा पखवाड़े के अंतर्गत आज एआरटीओ वीरेंद्र सिंह द्वारा बीसलपुर एवं पूरनपुर क्षेत्र में चेकिंग कार्रवाई की गई। उन्होंने तीन बहनों कोशिश कर दिया और 2.60 लाख रुपया जुर्माना भी लगाया है।

वाहनों की चेकिंग के दौरान मार्ग से निकल रहे वाहनों की सघन जांच की गई। जिसमें तीन वाहन निर्धारित क्षमता से अधिक माल का परिवहन करते हुए पाए गए। ओवरलोडिंग के अभियोग में इन वाहनों के विरुद्ध सीज की कार्रवाई की गई तथा तीनों वाहनों के विरुद्ध क्रमशः 32000, 42000 एवं 55000 जुर्माना प्रशमित किया गया।

इसके अतिरिक्त बिना फिटनेस, बिना टैक्स एवं परमिट समाप्त होने के बावजूद मार्ग पर संचालित हो रही वाहनों के विरुद्ध प्रवर्तन कार्रवाई अमल में लाई गई।
जनपद में हो रही सड़क दुर्घटनाओं के दृष्टिगत बरेली मंडल से इंटरसेप्टर मशीन मंगा कर ओवर स्पीडिंग कर रहे वाहनों के विरुद्ध चेकिंग कार्रवाई का अभियान चलाया गया। व्यावसायिक वाहनों के लिए अधिकतम गति सीमा 60 किलोमीटर प्रति घंटा तथा हल्के मोटर वाहनों के लिए 80 किलोमीटर प्रति घंटा की गतिसीमा निर्धारित है। ओवर स्पीड चेकिंग के दौरान 45 वाहन निश्चित गति सीमा से अधिक गति से चलते पाए गए। इनके विरुद्ध चालान की कार्रवाई करते हुए 132000 जुर्माना वसूला गया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000