♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

नहीं चली पूरनपुर की सहकारी चीनी मिल, किसानों में आक्रोश, भाकियू ने शुरू किया धरना, संयुक्त किसान मोर्चा ने दिया ज्ञापन

पूरनपुर (पीलीभीत)। आज दिनांक 26/11/2022 को भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने जनपद पीलीभीत की दिo किसान सहकारी चीनी मिल पूरनपुर में अनिश्चितकालीन धरना शुरु दिया है।
 जनपद पीलीभीत के किसानों ने पहले सूखे की मार झेली। बाद में जब धान की फसल पक कर तैयार हुयी तो मूसलाधार बारिश ने धान की फसल को बहुत अत्याधिक नुकसान पहुँचाया। धान भी औने-पौने दाम पर बिका।पीलीभीत का किसान पूरी तरह कर्ज में डूब गया।
अब जब गन्ने की फसल पक कर तैयार हुई तो जनपद की प्राइवेट चीनी मिलों व कोल्हू क्रेशरो ने गन्ने की पेराई शुरु कर दी लेकिन जनपद पीलीभीत की दोनों कोआपरेटिव चीनी मिलों पूरनपुर व बीसलपुर ने गन्ने की पेराई अब तक शुरु नही की जब कि दोनों ही चीनी मिलों का नियंत्रण उत्तर प्रदेश शासन के हाथों में है। दोनों चीनी मिलों के अब तक न चलने के कारण किसानों को करोड़ो रूपयो का आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है।

इन चीनी मिलों के गन्ना किसान खून के आंसू रो रहा है लेकिन किसी भी जनपद के जनप्रतिनिधि ने गन्ना किसानों की समस्याओ पर ध्यान नही दिया। आज हार थक कर ठंड पाले में किसानों ने चीनी मिल पूरनपुर के मेन गेट पर अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर दिया है। भाकियू जिलाध्यक्ष मनजीत सिंह ने गन्ना किसानों से हाथ जोड़कर अपील है कि चीनी मिल पूरनपुर के गेट पर इकट्ठा होकर एकता का परिचय दें।

उधर संयुक्त किसान मोर्चा ने आज पूरनपुर के एसडीएम व सीओ को ज्ञापन सौंपकर चीनी मिल निकलवाने की मांग की।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000