♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पूरनपुर में शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई ईद-उल-फितर की नमाज

पूरनपुर। पूरनपुर में ईद-उल-फितर के मुबारक मौके पर मोहल्ला साहूकारा लाइन पार सहित सभी मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। नमाज़ के बाद धूम धाम से ईद मनाई गई। ईदगाह में ईद की नमाज जामा मस्जिद के शाही इमाम हाफिज़ मो सलीम खान ने अदा कराई ।हाफिज़ मो सलीम खान ने बताया कि जिस मुल्क में रहो उसके वफादार बनके रहो। नमाज़ के बाद मुल्क की तरक्की और अमन चौन की दुआ की । ईद की नमाज अदा करने से पहले तकरीर करते हुए कहा गया कि मुसलमान देश का वफादार था है और रहेगा। इस दौरान मुल्क में अमन के लिए दुआ की गई। ईदगाह में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष शैलेंद्र गुप्ता का भी कैम्प लगा था। जिसमें नगर पालिका की तरफ से नमाजियों के लिए सूक्ष्म जलपान की व्यवस्था की गई। यहां सभासद मो हनीफ, नदीम, तौफीक अहमद कादरी,मो मियां, हाजी लाडले, एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला, सीओ, इंस्पेक्टर, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। ईद की मुबारकबाद देने वालो में मुख्य रूप से, लईक अहमद , इरशाद अहमद, हशमुद्दीन खान, मुमताज़ खान, शोएव अहमद खान फूलबाबू, लियाकत उर्फ भूरे, नादिर रजा बरकाती, मो शारिक,पूर्व चेयरमैन मुन्ने मियां अन्जाना आदि मौजूद रहे। शेरपुर कला में ऐतिहासिक जामा मस्जिद के इमाम सैयद अब्दुल वाहिद ने ईदगाह में सुबह 7:30 बजे ईद की नमाज अदा करवाई। देश और दुनिया में शांति और तरक्की के लिए दुआएं की गई। फिलिस्तीन में मुसलमानों पर हो रहे जुल्म से निजात और बेसहारा बच्चों की मदद के लिए भी दुआएं की गई।

इस मौके पर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। जिसके लिए इमाम ने प्रशासन का धन्यवाद किया। सुबह की नमाज के बाद शाम तक ईद- उल फित्र के चलते एक दूसरे से मिलने का सिलसिला शुरू हो गया।

लोगों ने मुस्लिमो के घर सिवईयों का स्वाद चखा। बताते चलें कि इस त्योहार पर खास तौर सिवइयों से मुंह मीठा कराया जाएगा।

इसके बाद बच्चो को ईदी दी गई। ईदगाह के पास में मेला लगा, जिसमे बच्चो ने खेल खिलौने खरीदे, मेले में झूला, मिठाई की दुकाने, चाट पकौड़ी के ठेले व खेल खिलौने की दुकाने ईद की रौनक बढ़ाते दिखाई दीं। ईदगाह के बाहर पुलिस प्रशासन व एलआईयू, इंटेलिजेंस की टीम भी क्षेत्र में सक्रिय रही।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000